उत्तराखंड: ट्रैकिंग के दौरान 3 पत्रकारों सहित 7 लोग लापता

State's

[ad_1]

उत्तराखंड के मध्यमेश्वर-पांडवशेरा ट्रैक पर 7 ट्रैकर फंस गए हैं। इनमें 3 पत्रकार और 4 स्थानीय लोग हैं, पांडवशेरा ट्रैक पर ट्रैकिंग के दौरान लापता हो गए थे। बताया जा रहा है कि उनके पास भोजन और पानी की भी व्यवस्था नहीं है। सूचना मिलने के बाद से ही एसडीआरएफ की टीम उनकी तलाश में जुट गई है। हेलिकॉप्टर से टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया था लेकिन मौसम खराब होने के कारण हेलिकॉप्टर को वापस आना पड़ा।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रुद्रप्रयाग जिला कंट्रोल रूम से एसडीआरएफ की टीम को सूचना मिली थी कि 7 ट्रैकर्स पांडवशेरा में ट्रैक करते हुए लापता हो गए हैं। उन्हें मदद की जरूरत है। एसडीआरएफ ने सूचना मिलते ही रेस्क्यू के लिए हेलिकॉप्टर की व्यवस्था कर लापता लोगों की तलाश शुरू कर दी। पांडवेशेरा रूट पर टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया लेकिन मौसम खराब होने के कारण हेलिकॉप्टर को वापस लौटना पड़ा।
रविवार सुबह टीम ने फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया है। बताया जा रहा है कि ट्रेकर्स की लोकेशन मध्यमेश्वर से 24 किमी के आसपास हो सकती है। बता दें कि उत्तराखंड में चारधाम यात्रा भी जारी है। इस दौरान हर रोज हादसों की खबरें सामने आ रही हैं। कोरोना काल के बाद पूरी क्षमता से शुरू हुए चारधाम यात्रा में इस बार श्रद्धालुओं की बेतहाशा भीड़ पहुंची है।
-एजेंसियां

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *