जम्मू-कश्मीर: कश्मीरी पंडित की हत्या के बाद SPO की गोली मारकर हत्‍या

State's

[ad_1]

जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाएं फिर से बढ़ गई हैं। गुरुवार को कश्मीरी पंडित की हत्या के बाद शुक्रवार को आतंकियों ने एक SPO रियाज अहमद ठाकोर को गोली मार दी। अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत गई। आतंकियों ने रियाज अहमद के घर पर हमला किया था जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हुए थे। कश्मीर में कुछ ही घंटों के अंदर टारगेट किलिंग की यह दूसरी घटना है।
पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों ने शुक्रवार सुबह पुलवामा के गुडूरा में कॉन्स्टेबल रियाज अहमद ठाकोर के घर पर उन्हें गोली मार दी। ठाकोर को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनकी मौत हो गई।
गुरुवार रात कश्मीरी पंडित की हत्या
इससे पहले गुरुवार रात 35 साल के कश्मीरी पंडित राहुल भट की दफ्तर में घुसकर हत्या कर दी गई। इसे लेकर देर रात तक प्रदर्शन होते रहे। कैंप में रह रहे कश्मीरी पंडितों ने हत्या के खिलाफ सड़क जाम करके केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उन्होंने समुदाय के लोगों के लिए सुरक्षा की मांग की और सरकार के ऊपर विफलता का आरोप लगाया।
अगस्त 2019 से अब तक 14 कश्मीरी पंडितों की हत्या
जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद अगस्त 2019 से अब तक अलग-अलग घटनाओं में 14 कश्मीरी पंडित और हिंदूओं की हत्या हो चुकी है। इसी साल मार्च महीने में घाटी में 8 टारगेट किलिंग की वारदात हुईं। मृतकों में से चार मध्य कश्मीर के बडगाम जिले से ताल्लुक रखते हैं। इनमें एक एसपीओ और उनके भाई भी शामिल हैं।
-एजेंसियां

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *