मथुरा: ईदगाह का सर्वे कराने को कोर्ट में अर्जी, धार्मिक चिन्ह मिटाने की आशंका

National

[ad_1]

मथुरा के श्रीकृष्‍ण जन्‍मभूमि-ईदगाह विवाद के बीच सोमवार को एक और अर्जी दी गई, जिसमें कोर्ट से मांग की गई कि विवाद पर जून माह में प्रतिदिन सुनवाई हो. धर्म रक्षा संघ ने न्यायालय में दिए प्रार्थना पत्र में शाही ईदगाह का सर्वे कराने की मांग की. इसके अलावा रोज ईदगाह जाने की अनुमति मांगी गई. प्रार्थना पत्र में धार्मिक चिन्ह मिटाने की भी आशंका जाहिर की गई है. फिलहाल कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 1 जुलाई की तारीख तय कर दी है.
श्रीकृष्ण जन्मस्थान व शाही ईदगाह मामले में अदालत मे रोज नई याचिकाओंव प्रार्थना पत्रों का दौर जारी है. सिविल जज सीनियर डिविजन की अदालत में आज नया प्रार्थना पत्र जारी किया गया. धर्म रक्षा संघ द्वारा दाखिल किए गए इस प्रार्थना पत्र मे ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान शाही ईदगाह का सर्वे कराने की मांग की गई. धर्म रक्षा संघ द्वारा न्यायालय सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में ADJ सप्तम न्यायालय के आदेश के साथ प्रार्थनापत्र दिया गया था. ADJ सप्तम ने लोअर कोर्ट को डे टू डे सुनवाई करने के दिए थे. इससे पहले धर्म रक्षा संघ ने 23 मई को सिविल जज के आदेश के खिलाफ जिला जज की अदालत का दरवाजा खटखटाया था.
धर्म रक्षा संघ ने सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत से शाही ईदगाह के सर्वे कराए जाने की मांग की थी। 19 मई को सिविल जज ने प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करते हुए एक जुलाई की तारीख मुकर्रर की थी, लेकिन धर्म रक्षा संघ ने ग्रीष्म अवकाश के दौरान शाही ईदगाह परिसर से हिंदू धर्म चिह्न को खुर्द बुर्द किए जाने की आशंका जतायी थी. आज दिए प्रार्थना पत्र में धर्म रक्षा संघ ने अमीन या एडवोकेट कमीशन से शाही ईदगाह का काशी की तर्ज पर निरीक्षण किए जाने की मांग की थी. सिविल जज सीनियर डिविजन की अदालत ने इस मामले सुनवाई की अगली तारीख 1 जुलाई नियत की है.
-एजेंसियां

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *