CBI ने गृह मंत्रालय के 6 अधिकारियों सहित 14 लोग किए गिरफ्तार

National

[ad_1]

सीबीआई CBI ने मंगलवार को 40 स्थानों पर छापेमारी के सिलसिले में गृह मंत्रालय के 6 अधिकारियों सहित 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उनके पास से कई आपत्तिजनक दस्तावेज और मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। सीबीआई ने मंगलवार को दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, असम और मणिपुर में 40 स्थानों पर छापेमारी की।
सीबीआई ने छापेमारी करने के बाद गृह मंत्रालय और एनआईसी के एफसीआरए डिवीजन के सात लोक सेवकों सहित 36 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया, इस आरोप पर कि एफसीआरए डिवीजन के कुछ अधिकारी प्रमोटरों, विभिन्न एनजीओ के प्रतिनिधियों और बिचौलियों के साथ साजिश कर रहे थे और एफसीआरए पंजीकरण और एनजीओ के नवीनीकरण के लिए भ्रष्ट गतिविधियों में लिप्त थे।
वे निर्धारित मानदंडों को पूरा नहीं करने के बावजूद दान प्राप्त करना जारी रखने के उद्देश्य से अवैध रूप से ऐसा कर रहे थे। लोक सेवक उक्त प्रथाओं में लिप्त थे और एफसीआरए के तहत पंजीकरण और पंजीकरण के नवीनीकरण और अन्य एफसीआरए से संबंधित कार्यों के लिए गैर सरकारी संगठनों से रिश्वत प्राप्त कर रहे थे। जांच के दौरान दो आरोपितों को गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ लेखापाल की ओर से चार लाख रुपये की रिश्वत लेते व लेते हुए पकड़ा गया। आरोप था कि रिश्वत की डिलीवरी हवाला ऑपरेटर के जरिए की जाती थी।
-एजेंसियां

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *