चंपावत उपचुनाव: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नामांकन दाखिल किया

Politics

[ad_1]

उत्तराखंड में चंपावत उपचुनाव के लिए भाजपा के तमाम दिग्गजों के साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपना नामांकन भरा। चंपावत में 31 मई को उपचुनाव होना है और तीन जून को नतीजा आएगा। सीएम के सामने कांग्रेस ने महिला प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी को मैदान में उतारा है। नामांकन के वक्त सीएम धामी के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट, सांसद अजय टम्टा, कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास, सौरभ बहुगुणा, रेखा आर्या समेत कई विधायक और वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे।
सीएम के नामांकन करते ही उनके समर्थक जोर शोर से नारेबाजी करने लगे। सीएम धामी ने यहां सभी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। मिली जानकारी के अनुसार, सीएम गोलज्यू मंदिर जा सकते हैं। उसके बाद चंपावत स्टेशन के पास सभा को संबोधित करेंगे।
इससे पहले 90 किमी लंबा रोड शो करने के बाद सीएम धामी चंपावत पहुंचे। इस दौरान उनके साथ पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी सहित कई समर्थक मौजूद रहे। यहां पहुंचते ही सीएम धामी ने अपना नामांकन कराया।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उपचुनाव में अपनी जीत को लेकर आश्वस्त नजर आ रहे हैं।
चंपावत उपचुनाव की घोषणा से पहले ही भाजपा समर में अपने मोहरे फिट करने में जुटी है। पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री अजेय कुमार चंपावत का कहना है कि पार्टी उपचुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी और मुख्यमंत्री रिकॉर्ड मतों से चुनाव जीतेंगे।
चंपावत उपचुनाव में सीएम धामी को घेरने के लिए कांग्रेस भी तैयार है। लंबी माथापच्ची के बाद कांग्रेस ने चंपावत विधानसभा सीट से अपने प्रत्याशी का चेहरा घोषित कर दिया। चंपावत सीट से निर्मला गहतोड़ी सीएम पुष्कर सिंह धामी के सामने खड़ी हैं। समाजवादी पार्टी ने मनोज भट्ट उर्फ ललित मोहन भट्ट को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के खिलाफ मैदान में उतारा है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनके नाम पर मुहर लगाई।
धामी के नामांकन कार्यक्रम के कारण यातायात व्यवस्था में बड़ा बदलाव किया गया। रोडवेज का लोहाघाट डिपो सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक चंपावत से बसों का संचालन नहीं करेगा। एजीएम नरेंद्र कुमार गौतम ने बताया कि अगर यात्री होंगे, तो शाम चार बजे बाद बस सेवा संचालित की जाएगी। दिल्ली और देहरादून की ओर जाने वाली बसों का संचालन नहीं होगा। इन जगहों के यात्रियों को देवीधुरा होकर हल्द्वानी तक ले जाया जाएगा। एजीएम ने बताया कि दिल्ली और देहरादून से आने वाली लोहाघाट डिपो की बसों के यात्रियों को टनकपुर से छोटी बसों से लोहाघाट तक लाया जाएगा।
-एजेंसियां

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *