गुना के शिकारियों का सफाया, एक और आरोपी छोटू पठान मुठभेड़ में ढेर

State's

[ad_1]

मध्‍यप्रदेश के गुना की पुलिस ने आज तीसरे आरोपी छोटू पठान को मारकर उस पूरे शिकारी गिरोह का सफाया कर दिया जिसने बीते दिनों 3 पुलिसकर्मियों की हत्‍या कर दी थी। गुना में भी वही कहानी दोहराई गई, जो यूपी के बिकरू में विकास दुबे के साथ घटी थी। गिरफ्तारी के बाद गुना पुलिस की गाड़ी पलट गई और दो आरोपियों का शॉर्ट एनकाउंटर किया गया है। इससे पहले दो आरोपियों को मार गिराया गया था। मंगलवार की सुबह तीसरे आरोपी छोटू पठान उर्फ जहीर का भी एनकाउंटर कर दिया गया है।
गुना पुलिस बिकरू कांड के गुनाहगारों की तर्ज पर ही यहां शिकारियों का सफाया कर रही है। इसके बाद सवाल भी उठ रहे हैं। गुना कांड के आरोपियों के एनकाउंटर पर कोर्ट में याचिका लगाई गई है। मामले में जल्द ही सुनवाई होने वाली है। गुना में तीन पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि अब तक तीन आरोपियों को मुठभेड़ में मारा गिराया जा चुका है, जबकि चार आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं और दो फिलहाल फरार चल रहे हैं।
मंगलवार को गुना एसपी राजीव मिश्रा के मुताबिक सुबह करीब साढ़े पांच बजे हरिपुरा गांव के पास जंगल में हुई। उन्होंने बताया कि पुलिस को सोमवार देर रात एक आरोपी छोटू पठान (30) के रुठियाई इलाके में होने के सूचना मिली थी। मिश्रा के अनुसार पुलिस दल ने पठान की तलाश शुरू की और हरिपुरा के पास जंगल में उसका सामना आरोपी से हो गया। उन्होंने बताया कि जब पठान से आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया तो उसने पुलिस दल पर देसी पिस्तौल से गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया।
मिश्रा ने कहा कि इस मुठभेड़ में पुलिस आरक्षक विनोद धाकड़ घायल हो गए और कुछ गोलियां पुलिस के वाहन में भी लगी हैं। दरअसल, जिला मुख्यालय से लगभग 60 किलोमीटर दूर आरोन थाना क्षेत्र के सागा बरखेड़ा गांव के पास शहरोक में शिकारियों के एक समूह ने 14 मई को तड़के तीन पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। शिकारियों में से अधिकांश एक ही परिवार के थे।
सोमवार को अन्य आरोपियों निसार खान (70) और उसके बेटे शाहराज खान (52) को गिरफ्तार किया गया। दोनों बिधौरिया गांव के रहने वाले हैं और उनके पास से मृतक पुलिसकर्मियों से छीनी गई सर्विस राइफल बरामद हुई है।
-एजेंसियां

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *