Gyanvapi case: Debate lasted for 2 hours, now next hearing on June 4

ज्ञानवापी मामला: 2 घंटे तक चली बहस,अब 4 जुलाई को अगली सुनवाई

National

[ad_1]

वाराणसी। ज्ञानवापी मामले में आज 2 घंटे तक कोर्ट में सुनवाई चली, जिला जज कोर्ट में होगी अब 4 जुलाई को अगली सुनवाई होगी तथा महत्‍वपूर्ण बात ये है कि वीडियो सबूतों पर कोर्ट बाद में फैसला करेगी।

अदालत में गहमागहमी इसलिए भी बनी हुई थी क्‍योंकि निर्मोही अखाड़ा की ओर से भी ए‍क पक्ष बनने की जानकारी दी गई है। आज सोमवार को जिला जज की अदालत में सुनवाई के अधिकार पर बहस हुई।

दोपहर तय समय पर ढाई बजे के करीब मामले की सुनवाई शुरू हुई तो दोनों पक्षों के वकीलों ने जिला जज की अदालत का रुख किया। सबसे पहले मुस्लिम पक्ष अदालत को मामले की सुनवाई के अधिकार को लेकर जिरह की। वहीं शाम चार बजे तक ज्ञानवापी प्रकरण में जिला जज की अदालत में आज की सुनवाई पूरी कर ली गई। अब भी अदालत में इस मामले की सुनवाई जारी रहेगी। अब अदालत ने चार जुलाई को होगी अगली सुनवाई की तिथि तय की है।

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में स्थित मां श्रृंगार गौरी की दैनिक पूजा-अर्चना करने एवं अन्य देवी-देवताओं को संरक्षित करने के जिला जज की अदालत में होने वाली सुनवाई के मामले में पक्षकार बनने के लिए स्वयंभू ज्योर्तिलिंग आदिविश्वेश्वर के वादमित्र विजय शंकर रस्तोगी ने पक्षकार बनने के लिए अदालत में अर्जी दी है। जिला जज डा.अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में दो बजे सुनवाई होगी। वहीं ज्ञानवापी प्रकरण में जिला जज की अदालत में लंबित प्रकरण में पक्ष रखने के कचहरी पहुंचे सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील हरिशंकर जैन एवं उनके पुत्र वकील विष्णु शंकर जैन के साथ ही वाद मित्र विजय शंकर रस्तोगी एडवोकेट भी दोपहर में अदालत पहुंच गए। दोपहर दो बजे से जिला जज की अदालत में ज्ञानवापी मस्जिद मामले में अदालत प्रकरण सुन सकती है या नहीं इसपर मुस्लिम पक्ष की दलीलों को सुनेगी।

– Legend News

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *