ICC ने जारी की टी-20 इंटरनेशनल टीमों की सालाना रैंकिंग

SPORTS

[ad_1]

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ICC ने आज टी-20 इंटरनेशनल टीमों की सालाना रैंक जारी की. आईसीसी द्वारा जारी की गई ताजा रैंकिंग में भारतीय टीम टी-20 में शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है. रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद टीम इंडिया ने टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में शानदार प्रदर्शऩ किया. इससे पहले बीते वर्ष सयुंक्त अरब अमीरात में खेले गए टी-20 विश्व कप में भारत का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था. टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम पहले राउंड से बाहर हो गई थी. लेकिन रोहित शर्मा के कमान संभालने के बाद भारतीय टीम ने टी-20 इंटरनेशल मैचों जबरदस्त प्रदर्शन किया है. जिसके बाद टीम इंडिया एक बार फिर क्रिकेट से सबसे छोटे प्रारूप में शीर्ष पर पहुंचने में सफल रही.
आईसीसी द्वारा पुरुष टीमों की जारी की गई ताजा रैंकिंग पर नजर डाली जाए तो भारतीय टीम 270 रेटिंग अंकों के साथ पहले स्थान पर है. इंग्लैंड के 265 अंक हैं और वह दूसरे नंबर पर है. इसके अलावा पाकिस्तान 261 अंकों के साथ तीसरे, 253 अंकों के साथ साउथ अफ्रीका चौथे, 251 रेटिंग अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया पांचवें, 250 अंकों के साथ न्यूजीलैंड छठे, 240 अंकों के साथ वेस्टइंडीज सातवें, 233 अंकों के साथ बांग्लादेश आठवें, 230 अंकों के साथ श्रीलंका नौवें और 226 रेटिंग पॉइंट्स के साथ अफगानिस्तान की टीम 10वें नंबर पर है.
रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद भारतीय टीम ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन किया है. टी-20 विश्व कप के बाद भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जिसे 3-0 से जीता. इसके बाद भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेली जिसे 3-0 से अपने नाम किया. भारतीय क्रिकेट टीम ने आखिरी बार श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेली. 3 मैचों की इस सीरीज में भारत ने श्रीलंका को 3-0 से रौंदा. इस तरह भारत पिछली तीन टी-20 सीरीज में विपक्षी टीमों का व्हाइटवाश कर चुका है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया अब तक लगातार 9 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच जीत चुकी है.
-एजेंसियां

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *