KKR vs RR: आज हार के क्रम को तोड़ने उतरेगी कोलकाता नाइटराइडर्स

SPORTS

[ad_1]

अच्छी शुरुआत के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स KKR की टीम लगातार पांच मुकाबले गंवा चुकी है। राजस्थान रॉयल्स RR के खिलाफ आज जब टीम मैदान पर उतरेगी तो उसकी कोशिश ना केवल हार के इस क्रम को तोड़ने की होगी बल्कि सही कॉम्बिनेशन की भी तलाश पूरी करने की होगी। अपने नौ में से छह मैच गंवा चुकी यह टीम अगर अब नहीं जीतती है तो उसकी मुश्किलें बढ़ जाएंगी। प्लेऑफ में पहुंचने का उसका सपना टूट सकता है।
जोस के भरोसे रॉयल्स
राजस्थान का पूरा दारोमदार जोस बटलर पर है। बटलर शानदार फॉर्म में हैं और 70.75 के औसत से टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 566 रन बना चुके हैं। इंग्लैंड के इस बल्लेबाज से हर मैच में बड़ी पारी की उम्मीद नहीं की जा सकती है और इसलिए कप्तान संजू सैमसन को अपने प्रदर्शन में निरंतरता दिखानी होगी। गेंदबाजी राजस्थान का मजबूत पक्ष है लेकिन पिछले मैच में ओस ने काफी प्रभाव डाला जिससे वे मुंबई इंडियंस को 159 रन का स्कोर हासिल करने से नहीं रोक पाए थे। युजवेंद्र चहल ने इस सीजन में अभी तक 13.68 की औसत से 19 विकेट लिए हैं और वह गेंदबाजों की सूची में सबसे आगे हैं। उनके अलावा राजस्थान के पास रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे गेंदबाज हैं।
जोरदार थी पिछली भिड़ंत
दोनों टीमों के बीच इस सीजन हुई पिछली भिड़ंत बेहद रोमांचक रही थी। राजस्थान ने ओपनर जोस बटलर के 103, कप्तान संजू सैमसन के 19 गेंद पर 38 और शिमरॉन हेटमायर के 13 गेंदों पर 26 रन से पांच विकेट पर 217 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। कोलकाता ने भी पहली ही गेंद पर झटका लगने के बाद पलटवार किया। ओपनर आरोन फिंच (58 रन) और कप्तान श्रेयस अय्यर (85) ने दूसरे विकेट के लिए महज 53 गेंदों पर 107 रन की साझेदारी कर टीम को मैच में बनाए रखा। हालांकि टीम दो गेंद शेष रहते 210 रन पर आउट हो गई और उसे सात रन से हार का सामना करना पड़ा।
आमने-सामने
कुल मैच 26
कोलकाता की जीत 13
राजस्थान की जीत 12
नो रिजल्ट 1
स्टार वॉच
राजस्थान रॉयल्स
युजवेंद्र चहल: इस सीजन का एकमात्र हैटट्रिक ले चुका यह स्पिनर हर मुकाबले में टीम के लिए अहम समय पर विकेट निकालने में कामयाब हो रहा है। बीच के ओवर्स में रनगति पर ब्रेक लगाना इनकी खासियत बन गई है।
मैच 9, विकेट 19, बेस्ट 5/40, इकॉनमी 7.22, 4 विकेट 1 बार
कोलकाता नाइटराइडर्स
आंद्रे रसेल: कोलकाता के लिए इस ऑलराउंडर ने लगभग सभी मुकाबलों में अपना योगदान दिया है। बैट से अगर नाकाम रहे तो गेंद से उन्होंने टीम की लिए अपनी उपयोगिता साबित की। हालांकि इनका बेस्ट आना बाकी है।
मैच 9, रन 227, हाईएस्ट 70*, स्ट्राइक रेट 175.96, विकेट 10, 4/05
संभावित प्लेइंग XI
राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), शिमरॉन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, डेरिल मिचेल, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन
कोलकाता नाइटराइडर्स: आरोन फिंच, वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, बाबा इंद्रजीत (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, टिम साउदी, उमेश यादव, हर्षित राणा
पिच और मौसम
वानखेड़े की पिच पर इस सीजन में कुछ मैचों में बहुत बड़े स्कोर बने हैं। दोनों पारियों में 200 से ऊपर का स्कोर भी बना है। एक मैच पहले 195 रन का लक्ष्य आसानी से हासिल हुआ है। दूसरी पारी में ओस के असर से बोलर्स को समस्या हो सकती है।
नंबर्स गेम
32 रन बनाते हैं तो टी20 क्रिकेट में अपने आठ हजार रन पूरे कर लेंगे जोस बटलर
5 फोर लगाने के साथ ही टी20 क्रिकेट में 400 चौके पूरे कर लेंगे संजू सैमसन
100 सिक्स पूरे कर लेंगे श्रेयस अय्यर आईपीएल में पांच और छक्के लगाते ही
-एजेंसियां

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *