साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिस के 1033 पद रिक्‍त, आवेदन आमंत्रित

Career/Jobs

[ad_1]

अगर आप नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए बेहतर मौका है। साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत कुल 1033 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट apprenticeshipindia.org पर जाकर लॉगइन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 मई 2022 तक है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे, इसलिए इस बात का ध्यान रखें। वहीं इन पदों पर पंजीकरण प्रक्रिया 25 अप्रैल 2022 को शुरू हुई थी।
साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे की ओर से जारी सूचना के मुताबिक कुल 1033 पदों में डीआरएम ऑफिस, रायपुर डिवीजन के लिए 696 पद और वैगन रिपेयर शॉप, रायपुर के 337 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को कक्षा 10 परीक्षा या इसके समकक्ष में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई कोर्स पास होना चाहिए।
साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे की ओर से जारी सूचना के मुताबिक अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कोई भौतिक प्रति रायपुर मंडल या वैगन/रायपुर को भेजने की आवश्यकता नहीं है। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि अगर इस भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की आधिकारिक साइट के माध्यम से अधिक संबंधित विवरणों की जांच कर सकते हैं।
-एजेंसियां

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *