सपा एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने सदन में की अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट लागू किए जाने की मांग

वाराणसी

 

वाराणसी। समाजवादी पार्टी के एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने सदन में बजट सत्र के दौरान पूरे प्रदेश में अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट लागू किये जाने की मांग की है।उन्होंने कहा कि विशेष सचिव- उत्तर प्रदेश शासन द्वारा जिलाधिकारियों को 14 मई को जो पत्र भेजा गया था, उसमें अधिवक्ताओं के ख़िलाफ़ अमर्यादित टिप्पणी की गई थी, जिससे पूरे प्रदेश के समस्त अधिवक्ताओं में भारी रोष व्याप्त है। आजकल उ0प्र0 में अधिवक्ताओं के साथ अभद्र व्यवहार की रोज नई घटनाएँ सामने आ रही हैं। इसके साथ ही उन्होंने मिर्ज़ापुर जनपद के जिलाधिकारी द्वारा फरियादी कक्ष में वरिष्ठ अधिवक्ता को मारने हेतु दौड़ा लिए जाने की कुछ दिनों पहले हुई घटना का भी ज़िक्र किया। उन्होंने कहा कि अधिवक्तागण न्याय पालिका के अंग हैं, उनके द्वारा ही गरीब, मज़लूम व शासन-प्रशासन द्वारा पीड़ित व्यक्तियों को न्याय मिल पाती है।

श्री आशुतोष सिन्हा के द्वारा सम्बन्धित प्रकरण में विशेष सचिव- उ0प्र0 शासन के पत्र को निरस्त करके दोषी अधिकारियों पर कार्यवाही करते हुए अधिवक्तों की सुरक्षा के लिए पूरे प्रदेश में अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट लागू किये जाने की मांग की गयी है।

 

विदित हो कि कुछ दिनों पहले विशेष सचिव- उ0प्र0 शासन श्री प्रफुल्ल कमल द्वारा द्वारा उत्तर प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को प्रेषित किए गये पत्र के विरोध में पूरे प्रदेश के अधिवक्ता न्यायिक कार्यों का बहिष्कार करते हुए लगातार आंदोलन कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *