कार्रवाई से आतंकी पन्नू बौखलाया, हिमाचल के CM और DGP को दी धमकी

State's

[ad_1]

धर्मशाला में खालिस्तानी झंडे लगाने के मामले में कार्रवाई से सिख्स फॉर जस्टिस (SFJ) चीफ और खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू बौखला गया है। पन्नू ने नया ऑडियो संदेश जारी कर हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और DGP संजय कुंडू को फिर धमकी दी है।
USA से एक वेब एप्लिकेशन का इस्तेमाल कर पन्नू ने यह ऑडियो संदेश भेजा है। पन्नू की इस धमकी के बाद हिमाचल पुलिस फिर अलर्ट पर आ गई है। उधर झंडा लगाने के आरोपी हरवीर को पुलिस मोरिंडा से धर्मशाला ले आई है।
SFJ चीफ पन्नू ने ऑडियो में कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के विदेशी दौरे की सूचना देने वाले को 25 हजार डॉलर देगा। पन्नू ने कहा है कि मोहाली हमला हिमाचल के CM जयराम ठाकुर के लिए एक सबक है। यह हमला शिमला स्थित पुलिस मुख्यालय में हो भी सकता था। पन्नू ने कहा कि सिख समुदाय को भड़काओ मत। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस तरह की धमकी मिलने के बाद CM की सुरक्षा को और कड़ा कर दिया गया है। राज्य पुलिस मुख्यालय ने इंटरपोल को पत्र लिखकर भी पन्नू के बारे में जानकारी मांगी है।
आरोपी हरबीर को धर्मशाला लाई हिमाचल पुलिस
उधर, हिमाचल पुलिस विधानसभा धर्मशाला परिसर के बाहर खालिस्तान का झंडा लगाने और दीवारों पर स्लोगन लिखने के आरोपी हरबीर सिंह को रूपनगर के मोरिंडा से धर्मशाला ले आई है। मामले में उसका एक साथी अभी फरार बताया जा रहा है। प्रदेश पुलिस की SIT ने हरवीर सिंह पुत्र स्व. राजेंद्र सिंह को पकड़ा है। वह 30 साल का है और पंजाब के रूपनगर, मोरिंडा जिले में शुगर मिल के पास वार्ड नंबर-1 का रहने वाला है।
DGP बोले, बॉर्डर से आने वाली हर गाड़ी की होगी चेकिंग
हिमाचल पुलिस के DGP संजय कुंडू का कहना है कि ऑडियो संदेश के माध्यम से धमकी मिली है। हमने प्रदेश की सीमाएं सील कर रखी हैं। सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा कर दिया है। पंजाब से लगती सीमा पर गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है। बॉर्डर नाकों पर गाड़ियों को पुलिस चेक कर रही है। प्रदेश के साथ लगती पंजाब सीमा पर पुलिस का कड़ा पहरा है। बिना चेकिंग के किसी भी गाड़ी को प्रदेश में प्रवेश न दिया जाए।
पन्नू पहले भी दे चुका है धमकी
आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू पहले भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को धमकी दे चुका है। पन्नू ने चेतावनी दी है कि अगर CM जयराम ठाकुर ने खालिस्तान के झंडे लगाने के मामले में कोई कार्रवाई की तो सिख फॉर जस्टिस इसे उल्लंघन समझेगी और इसका परिणाम भुगतना होगा। आपरेशन ब्‍लू स्टार के 38वें साल में पावंटा साहिब में जून माह में वोटिंग होगी।
रेड कॉर्नर नोटिस की तैयारी
कांगड़ा जिले के तपोवन में हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मुख्य द्वार पर खालिस्तान के झंडे लगाने और दीवार पर भित्तिचित्र बनाने के मामले में सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ मामला दर्ज किया है। हिमाचल प्रदेश पुलिस इंटरपोल की मदद से उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने जा रही है। इससे पहले उसने मोहाली में ब्लास्ट की साजिश रची।
-एजेंसियां

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *