जम्‍मू-कश्‍मीर: घुसपैठ की कोशिश करते तीन आतंक‍ियों को मार ग‍िराया

National

[ad_1]

जम्‍मू-कश्‍मीर के कुपवाड़ा ज‍िले में सुरक्षा बलों के हाथ बड़ी सफलता लगी है। कुपवाड़ा के एक गांव में घुसपैठ की कोशिश को लेकर म‍िले विशेष इनपुट के आधार पर सुरक्षा बलों ने एनकाउंटर में तीन आतंक‍ियों को मार ग‍िराया। एनकाउंटर में मारे गए तीनों आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े थे। आईजीपी कश्‍मीर ने बताया क‍ि आतंकवाद‍ियों की पहचान की जा रही है। मौके से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।
न्‍यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताब‍िक जम्‍मू-कश्‍मीर पुल‍िस और सुरक्षा बलों को कुपवाड़ा के गांव जुमागुंड में आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को लेकर एक विशेष इनपुट म‍िला। इसके आधार पर सुरक्षा बलों ने वहां पर सर्च अभ‍ियान चलाया। इस दौरान आतंकवाद‍ियों ने अचानक से गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।
एनकाउंटर के बाद चल रहा सर्च अभ‍ियान
जम्मू और कश्मीर पुलिस ने बताया क‍ि पहले एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर क‍िया गया। इसके बाद आगे के ऑपरेशन में बाकी दो आतंक‍ियों को भी सुरक्षा बलों ने मार ग‍िराया। जम्मू और कश्मीर पुलिस ने बताया क‍ि एनकाउंटर के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।
हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद
आईजीपी कश्मीर ने बताया क‍ि एनकाउंटर में सभी तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया, जो क‍ि प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े थे। तीनों की पहचान की जा रही है। मौके से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है।
बारामूला में तीन पाक‍िस्‍तानी आतंकी ढेर
उधर, एक द‍िन पहले जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में मुठभेड़ में तीन पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए थे। हालांक‍ि इस दौरान जम्मू कश्मीर पुलिस का एक कर्मी वीरगत‍ि को प्राप्‍त हो गया। कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार ने ट्वीट किया क‍ि तीन पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए। मुठभेड़ में जम्मू कश्मीर पुलिस का एक कर्मी शहीद हुआ है। हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई।
-एजेंसियां

[ad_2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *